Your Site Name

Categories
All Post Kabbadi

PKL 8 में पवन सेहरावत के जबरदस्त प्रदर्शन से बेंगलुरु बुल्स टॉप पर, पटना पाइरेट्स को हुआ…

PKL 8 में पवन सेहरावत के जबरदस्त प्रदर्शन से बेंगलुरु बुल्स टॉप पर, पटना पाइरेट्स को हुआ नुकसान

प्रो कबड्डी लीग (PKL 2021) के 54वें मैच में बेंगलुरु बुल्स ने गुजरात जायंट्स को 46-37 से हराया और अंक तालिका में पटना पाइरेट्स को पीछे छोड़ते हुए पहले स्थान पर पहुंच गए। बेंगलुरु बुल्स की तरफ से पवन सेहरावत ने 19 रेड पॉइंट हासिल किये और इस सीजन में सबसे ज्यादा रेड पॉइंट लेने वाले खिलाड़ी बन गए।

PKL 8 में पवन सेहरावत का जबरदस्त फॉर्म कायम


पहले हाफ के बाद बेंगलुरु बुल्स ने 22-17 से बढ़त बनाई। गुजरात जायंट्स के डिफेंस ने पहले 4 मिनट में ही बेंगलुरु बुल्स के दोनों मुख्य रेडर्स पवन कुमार सेहरावत और चंद्रन रंजीत को आउट किया। इस बीच राकेश ने अपनी रेड में दो डिफेंडर्स को भी आउट किया। भरत ने पवन को रिवाइव कराया। पवन ने आते ही दो बोनस और एक टच पॉइंट भी हासिल किया। गुजरात के लिए राकेश ने सुपर रेड लगाते हुए (2 टच और एक बोनस) 3 पॉइंट्स प्राप्त करते हुए अपने साथी खिलाड़ियों को रिवाइव कराया। बुल्स के लिए पवन सेहरावत ने भी सुपर रेड करते हुए तीन टच पॉइंट्स हासिल किए और इसी वजह से बुल्स की टीम गुजरात जायंट्स को ऑल-आउट करने के करीब आ गई। परवेश भैंसवाल और हादी ओशतरक ने पवन सेहरावत को सुपर टैकल के जरिए आउट किया। भरत ने पवन को रिवाइव कराया और फिर 13वें मिनट में बेंगलुरु बुल्स ने गुजरात जायंट्स को ऑल-आउट किया। राकेश ने रेडिंग में पॉइंट्स लाते हुए अपनी टीम को मैच में वापस लाने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने अपनी बढ़त को कमजोर नहीं होने दिया। इस बीच पवन कुमार सेहरावत ने अपना सुपर 10 भी पूरा किया। पहला हाफ खत्म होते-होते गुजरात की टीम के सिर्फ दो प्लेयर एक्टिव रह गए थे।

गुजरात जायंट्स के लिए प्रदीप कुमार ने पहली ही रेड में दो पॉइंट्स हासिल करते हुए ऑल-आउट टाला। प्रदीप कुमार ने डू और डाई रेड में भी अपनी टीम को बचाया। गुजरात ने पवन कुमार सेहरावत को सुपर टैकल के जरिए भी आउट किया।


दूसरे हाफ में गुजरात जायंट्स के राकेश ने अपना सुपर 10 पूरा किया, लेकिन बेंगलुरु बुल्स ने 28वें मिनट में एक बार फिर विपक्षी टीम को ऑल आउट किया और बढ़त को मजबूत बनाये रखा। 37वें मिनट में बुल्स ने तीसरी बार गुजरात जायंट्स को ऑल आउट किया और मैच को पूरी तरह एकतरफा कर दिया।


बेंगलुरु बुल्स की तरफ से पवन के अलावा भरत ने बढ़िया ऑलराउंड प्रदर्शन किया और मैच में 9 पॉइंट (7 रेड एवं 2 टैकल) हासिल किये। गुजरात जायंट्स के लिए एचएस राकेश ने 14 रेड पॉइंट लेकर बेहतरीन प्रदर्शन किया, लेकिन टीम को हार से नहीं बचा सके।

Categories
All Post Hockey

FIH अवॉर्ड्स:भारतीय पुरुष और महिला टीम का जलवा बेस्ट प्लेयर्स सहित सभी 8 कैटेगरी के अवॉर्ड भारत को

टोक्यो ओलिंपिक में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीम को इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन (FIH) ने भी अपने अवॉर्ड्स से नवाजा है। पुरुष टीम के ड्रैग-फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह और महिला टीम की गुरजीत कौर को बेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड दिया गया है। खास बात यह है कि FIH के इस साल के घोषित आठों कैटेगरी के अवॉर्ड भारत के खाते में गए हैं।

 

पुरुष हॉकी टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश और महिला टीम की गोलकीपर सविता पूनिया को सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर का खिताब दिया गया है। पुरुष टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड और महिला टीम की हेड कोच शोर्ड मारिन को बेस्ट कोच घोषित किया गया है। इमर्जिंग प्लेयर यानी उभरते खिलाड़ी के दोनों अवॉर्ड भी भारतीय खिलाड़ियों शर्मिला देवी और विवेक प्रसाद को दिया गया है।

 

श्रीजेश और सविता पूनिया भारतीय टीम की दिवार

साल के सर्वश्रेष्ठ पुरुष गोलकीपर का पुरस्कार श्रीजेश को दिया गया है। श्रीजेश के अलावा इस रेस में बेल्जियम के विन्सेंट वनास्च और ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू चार्टर भी थे। वनास्च को दूसरा सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर चुना गया। जबकि चार्टर तीसरे स्थान पर रहे।

महिलाओं में सविता, के मैडी हिंच और अर्जेंटीना की बेलेन सुसी से आगे रहीं। बेलेन सुसी दूसरे और मैडी हिंच तीसरे स्थान पर रहीं।