Your Site Name

Categories
All Post Kabbadi

PKL 8 में पवन सेहरावत के जबरदस्त प्रदर्शन से बेंगलुरु बुल्स टॉप पर, पटना पाइरेट्स को हुआ…

PKL 8 में पवन सेहरावत के जबरदस्त प्रदर्शन से बेंगलुरु बुल्स टॉप पर, पटना पाइरेट्स को हुआ नुकसान

प्रो कबड्डी लीग (PKL 2021) के 54वें मैच में बेंगलुरु बुल्स ने गुजरात जायंट्स को 46-37 से हराया और अंक तालिका में पटना पाइरेट्स को पीछे छोड़ते हुए पहले स्थान पर पहुंच गए। बेंगलुरु बुल्स की तरफ से पवन सेहरावत ने 19 रेड पॉइंट हासिल किये और इस सीजन में सबसे ज्यादा रेड पॉइंट लेने वाले खिलाड़ी बन गए।

PKL 8 में पवन सेहरावत का जबरदस्त फॉर्म कायम


पहले हाफ के बाद बेंगलुरु बुल्स ने 22-17 से बढ़त बनाई। गुजरात जायंट्स के डिफेंस ने पहले 4 मिनट में ही बेंगलुरु बुल्स के दोनों मुख्य रेडर्स पवन कुमार सेहरावत और चंद्रन रंजीत को आउट किया। इस बीच राकेश ने अपनी रेड में दो डिफेंडर्स को भी आउट किया। भरत ने पवन को रिवाइव कराया। पवन ने आते ही दो बोनस और एक टच पॉइंट भी हासिल किया। गुजरात के लिए राकेश ने सुपर रेड लगाते हुए (2 टच और एक बोनस) 3 पॉइंट्स प्राप्त करते हुए अपने साथी खिलाड़ियों को रिवाइव कराया। बुल्स के लिए पवन सेहरावत ने भी सुपर रेड करते हुए तीन टच पॉइंट्स हासिल किए और इसी वजह से बुल्स की टीम गुजरात जायंट्स को ऑल-आउट करने के करीब आ गई। परवेश भैंसवाल और हादी ओशतरक ने पवन सेहरावत को सुपर टैकल के जरिए आउट किया। भरत ने पवन को रिवाइव कराया और फिर 13वें मिनट में बेंगलुरु बुल्स ने गुजरात जायंट्स को ऑल-आउट किया। राकेश ने रेडिंग में पॉइंट्स लाते हुए अपनी टीम को मैच में वापस लाने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने अपनी बढ़त को कमजोर नहीं होने दिया। इस बीच पवन कुमार सेहरावत ने अपना सुपर 10 भी पूरा किया। पहला हाफ खत्म होते-होते गुजरात की टीम के सिर्फ दो प्लेयर एक्टिव रह गए थे।

गुजरात जायंट्स के लिए प्रदीप कुमार ने पहली ही रेड में दो पॉइंट्स हासिल करते हुए ऑल-आउट टाला। प्रदीप कुमार ने डू और डाई रेड में भी अपनी टीम को बचाया। गुजरात ने पवन कुमार सेहरावत को सुपर टैकल के जरिए भी आउट किया।


दूसरे हाफ में गुजरात जायंट्स के राकेश ने अपना सुपर 10 पूरा किया, लेकिन बेंगलुरु बुल्स ने 28वें मिनट में एक बार फिर विपक्षी टीम को ऑल आउट किया और बढ़त को मजबूत बनाये रखा। 37वें मिनट में बुल्स ने तीसरी बार गुजरात जायंट्स को ऑल आउट किया और मैच को पूरी तरह एकतरफा कर दिया।


बेंगलुरु बुल्स की तरफ से पवन के अलावा भरत ने बढ़िया ऑलराउंड प्रदर्शन किया और मैच में 9 पॉइंट (7 रेड एवं 2 टैकल) हासिल किये। गुजरात जायंट्स के लिए एचएस राकेश ने 14 रेड पॉइंट लेकर बेहतरीन प्रदर्शन किया, लेकिन टीम को हार से नहीं बचा सके।

Categories
IPL 2023

कोहली की टोली के सामने होंगे कोलकत्ता के राइडर्स,हारने वाली टीम का होगा सफर ख़त्म

आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर मुकाबले में आज यानी सोमवार को विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा.अपने पहले खिताब की कवायद में लगी आरसीबी सोमवार को एलिमिनेटर मुकाबले में जब केकेआर का सामना करेगी तो विराट कोहली के रणनीतिक कौशल और इयोन मोर्गन के धैर्य की भी कड़ी परीक्षा होगी. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से शारजाह क्रिकेट स्टेडियम – शारजाह में खेला जाएग।

दोनों टीमों की ताकत

 

केकेआर की ताकत 

कोलकाता की बल्लेबाज इस बार लय में है। वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई है। जबकि नीतीश राणा और राहुल त्रिपाठी और उसके बाद दिनेश कार्तिक ने भी पारी को संभालने के साथ-साथ फिनिशर की भूमिका बखूबी निभाई है। कोलकाता की गेंदबाजी भी काफी प्रभावी रही है। लॉकी फर्ग्यूसन, शिवम मावी, टिम साउदी का तेज गेंदबाजी आक्रमण हो या वरुण चक्रवर्ती की फिरकी, सभी ने प्रभावित किया है। 

 

आरसीबी की ताकत

बैंगलोर के लिए सबसी बड़ी ताकत ग्लेन मैक्सवेल का शानदार फार्म और हर्षल पटेल की गेंदबाजी है। मैक्सवेल इस सीजन में जहां टीम से सर्वाधिक छह अर्धशतक लगा चुके हैं, वहीं हर्षल पटेल सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। इनके अलावा केएस भरत और युजवेंद्र चहल ने भी शानदार प्रदर्शन किया है। 

 

क्या कहते है आकड़े

 

आईपीएल इतिहास में अब तक दोनों टीमें कुल 29 मैच खेले गए ह। इसमें से कोलकाता ने 16 और बैंगलोर ने 13 मुकाबले जीते हैं। दोनों के बीच पिछले पांच मैचों में आरसीबी ने चार और केकेआर ने एक मैच जीता है। यूएई में दोनों टीमें चार बार भिड़ चुकी हैं। इसमें से कोलकाता और बैंगलोर दोनों ने दो-दो मुकाबले जीते।

 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-XI

कोलकाता नाइट राइडर्स: शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, नीतीश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती, शिवम मावी।

 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डीविलियर्स, डैन क्रिश्चियन, शाहबाज अहमद, जॉर्ज गार्टन/काइल जैमीसन, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल।

Categories
All Post Hockey

FIH अवॉर्ड्स:भारतीय पुरुष और महिला टीम का जलवा बेस्ट प्लेयर्स सहित सभी 8 कैटेगरी के अवॉर्ड भारत को

टोक्यो ओलिंपिक में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीम को इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन (FIH) ने भी अपने अवॉर्ड्स से नवाजा है। पुरुष टीम के ड्रैग-फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह और महिला टीम की गुरजीत कौर को बेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड दिया गया है। खास बात यह है कि FIH के इस साल के घोषित आठों कैटेगरी के अवॉर्ड भारत के खाते में गए हैं।

 

पुरुष हॉकी टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश और महिला टीम की गोलकीपर सविता पूनिया को सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर का खिताब दिया गया है। पुरुष टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड और महिला टीम की हेड कोच शोर्ड मारिन को बेस्ट कोच घोषित किया गया है। इमर्जिंग प्लेयर यानी उभरते खिलाड़ी के दोनों अवॉर्ड भी भारतीय खिलाड़ियों शर्मिला देवी और विवेक प्रसाद को दिया गया है।

 

श्रीजेश और सविता पूनिया भारतीय टीम की दिवार

साल के सर्वश्रेष्ठ पुरुष गोलकीपर का पुरस्कार श्रीजेश को दिया गया है। श्रीजेश के अलावा इस रेस में बेल्जियम के विन्सेंट वनास्च और ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू चार्टर भी थे। वनास्च को दूसरा सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर चुना गया। जबकि चार्टर तीसरे स्थान पर रहे।

महिलाओं में सविता, के मैडी हिंच और अर्जेंटीना की बेलेन सुसी से आगे रहीं। बेलेन सुसी दूसरे और मैडी हिंच तीसरे स्थान पर रहीं।

Categories
Uncategorized

PKL 8 में पवन सेहरावत के जबरदस्त प्रदर्शन से बेंगलुरु बुल्स टॉप पर, पटना पाइरेट्स को हुआ नुकसान

प्रो कबड्डी लीग (PKL 2021) के 54वें मैच में बेंगलुरु बुल्स ने गुजरात जायंट्स को 46-37 से हराया और अंक तालिका में पटना पाइरेट्स को पीछे छोड़ते हुए पहले स्थान पर पहुंच गए। बेंगलुरु बुल्स की तरफ से पवन सेहरावत ने 19 रेड पॉइंट हासिल किये और इस सीजन में सबसे ज्यादा रेड पॉइंट लेने वाले खिलाड़ी बन गए। PKL 8 में पवन सेहरावत का जबरदस्त फॉर्म कायम पहले हाफ के बाद बेंगलुरु बुल्स ने 22-17 से बढ़त बनाई। गुजरात जायंट्स के डिफेंस ने पहले 4 मिनट में ही बेंगलुरु बुल्स के दोनों मुख्य रेडर्स पवन कुमार सेहरावत और चंद्रन रंजीत को आउट किया। इस बीच राकेश ने अपनी रेड में दो डिफेंडर्स को भी आउट किया। भरत ने पवन को रिवाइव कराया। पवन ने आते ही दो बोनस और एक टच पॉइंट भी हासिल किया। गुजरात के लिए राकेश ने सुपर रेड लगाते हुए (2 टच और एक बोनस) 3 पॉइंट्स प्राप्त करते हुए अपने साथी खिलाड़ियों को रिवाइव कराया। बुल्स के लिए पवन सेहरावत ने भी सुपर रेड करते हुए तीन टच पॉइंट्स हासिल किए और इसी वजह से बुल्स की टीम गुजरात जायंट्स को ऑल-आउट करने के करीब आ गई। परवेश भैंसवाल और हादी ओशतरक ने पवन सेहरावत को सुपर टैकल के जरिए आउट किया। भरत ने पवन को रिवाइव कराया और फिर 13वें मिनट में बेंगलुरु बुल्स ने गुजरात जायंट्स को ऑल-आउट किया। राकेश ने रेडिंग में पॉइंट्स लाते हुए अपनी टीम को मैच में वापस लाने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने अपनी बढ़त को कमजोर नहीं होने दिया। इस बीच पवन कुमार सेहरावत ने अपना सुपर 10 भी पूरा किया। पहला हाफ खत्म होते-होते गुजरात की टीम के सिर्फ दो प्लेयर एक्टिव रह गए थे। गुजरात जायंट्स के लिए प्रदीप कुमार ने पहली ही रेड में दो पॉइंट्स हासिल करते हुए ऑल-आउट टाला। प्रदीप कुमार ने डू और डाई रेड में भी अपनी टीम को बचाया। गुजरात ने पवन कुमार सेहरावत को सुपर टैकल के जरिए भी आउट किया।
Categories
Uncategorized

गुरु धोनी और शिष्य ऋषभ में होगी फाइनल में पहुंचने की जंग,चेन्नई का मुकाबला

दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स की टीमें आईपीएल 2021 के पहले क्वालिफायर 1 में आज आमने सामने होंगी। यह मुकाबला दुबई इंटरनैशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दिल्ली ने टॉप पर रहते हुए प्लेऑफ में जगह बनाई है वहीं चेन्नई ने दूसरे स्थान पर रहकर अंतिम-4 के लिए क्वालिफाई किया। पिछले मुकाबले में दिल्ली ने चेन्नई को मात दी थी। दोनों टीमें जब 10 अक्टूबर को आमने सामने होंगी तो इस दौरान इन 3 खिलाड़ियों पर सबकी नजरें होंगी जिनके बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।